शोभित विश्वविद्यालय के छात्रों ने दुबई का किया शैक्षणिक भ्रमण।

 

शोभित विश्वविद्यालय के छात्रों ने दुबई स्टोर (रिटेल मार्ट) मेरठ का किया शैक्षणिक भ्रमण।

शोभित विश्वविद्यालय के नाइस स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज विभाग के छात्रों ने आज मेरठ स्थित दुबई स्टोर (रिटेल मार्ट)का शैक्षणिक भ्रमण किया। यह भ्रमण शिक्षा के लिए ही नहीं बल्कि व्यवसायिक जगत में वास्तविक अनुभव प्राप्त करने के लिए भी था।

छात्रों ने इस भ्रमण के दौरान रिटेल उद्योग के विभिन्न पहलुओं को समझा, जैसे कि ग्राहक सेवा, बिक्री और प्रचार, उत्पाद विकास, इंपोर्टेड उत्पादों और वित्तीय प्रबंधन। उन्होंने वास्तविक समय के साथ अपने ज्ञान को बढ़ाया जो उनके भविष्य के व्यापारिक सफलता के लिए आधारशिला बनेगा।

इस अवसर पर दुबई स्टोर के संस्थापक  सुधीर भल्ला जी ने सभी छात्र-छात्राओं को रिटेल मार्ट की विस्तृत जानकारी दी तथा विभिन्न नए इंपोर्टेड उत्पादों तथा किस प्रकार रिटेल मार्ट कार्य करता है और किस प्रकार ऐसे उत्पादों की सप्लाई चैन को मेंटेन किया जाता है उसके बारे में विस्तृत रूप से बताया।

नाइस स्कूल आफ बिजनेस स्टडीज विभाग की शिक्षिका डॉ नेहा त्यागी एवं डॉ नेहा यजुर्वेदी इस अवसर पर मुख्य रूप से छात्रों के साथ उपस्थित रहीं। निदेशक प्रोफेसर डॉ राजुल दत्त ने कहा कि आज के समय में केवल क्लासरूम एजुकेशन से काम नहीं चलेगा उसके लिए छात्रों को एक्सपीरियंसनल लर्निंग भी देनी होगी जो आज के समय में छात्रों के लिए बहुत आवश्यक है।

यह भ्रमण छात्रों को व्यवसायिक दुनिया में मौजूदा रुझानों और मानव संसाधन के महत्व को समझने में मदद करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *