कुँवर शेखर विजेंद्र कुलाधिपति, शोभित विश्वविद्यालय को अटल फेलो अवार्ड” से सम्मानित किया

मेरठ ,कुँवर शेखर विजेंद्र कुलाधिपति, शोभित विश्वविद्यालय को भारत रत्न  अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर ReThink India द्वारा “अटल फेलो अवार्ड” से सम्मानित किया गया*

मेरठ भारत रत्न  अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर, ReThink India ने शिक्षा और शासन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए कुँवर शेखर विजेंद्र को प्रतिष्ठित “अटल फेलो अवार्ड” से सम्मानित किया है। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उन व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने शिक्षा, उद्योग और शासन के क्षेत्र में राष्ट्रीय उत्कृष्टता के लिए असाधारण समर्पण दिखाया है।

इस वर्ष का अवार्ड समारोह वर्चुअल रूप से आयोजित किया गया, जिसमें कई प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया। इस समारोह की अध्यक्षता विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार द्वारा की गई, उन्हें भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।

कुँवर शेखर विजेंद्र ने इस सम्मान को प्राप्त करते हुए कहा, “श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के नेतृत्व और दृष्टिकोण ने हमेशा हमारे मार्गदर्शन का कार्य किया है। इस अवार्ड को प्राप्त करना न केवल एक व्यक्तिगत सम्मान है, बल्कि यह उन मूल्यों की याद दिलाता है जिनके लिए अटल जी ने जीवन भर संघर्ष किया। सन् 2003 में शोभित विश्वविधालय द्वारा प्रधानमंत्री निवास पर आयोजित किये गये छात्रवृत्ती समारोह को याद करते हुए उन्होंने श्री अटल जी के विराट व्यक्तित्व को भी याद किया।”

ReThink India ने इस अवार्ड समारोह में शिक्षा जगत और प्रौद्योगिकी के कई दिग्गजो, जिसने चार आईआईटी के निदेशकगण, तथा विभिन्न राष्ट्रीय महत्व की प्रौद्योगिकी के आविष्कारक शामिल थे, को भी उनके अद्वितीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

कुँवर शेखर विजेंद्र ने ReThink India का धन्यवाद करते हुए कहा, “यह सम्मान हमारी जिम्मेदारी को और अधिक दृढ़ बनाता है कि हम शिक्षा, प्रौद्योगिकी और शासन के क्षेत्र में राष्ट्रीय उत्कृष्टता की दिशा में कार्य करते रहें। अटल जी के आदर्श और दृष्टिकोण हमारे लिए सदैव प्रेरणा का स्रोत रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *