शोभित विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया विश्वविद्यालय दिवस

आज शोभित विश्वविद्यालय, मेरठ में विश्वविद्यालय दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत हवन से हुई, जिसमें विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षक, कर्मचारीगण और छात्र उपस्थित रहे। शोभित विश्वविद्यालय, हमारे युवाओं की क्षमता को वास्तविकता में बदलने के लिए हमारे गतिशील अध्यक्ष, डॉ. शोभित कुमार जी के दृढ़ संकल्प, समर्पण और प्रतिबद्धता का प्रतीक है। हर साल हम उनके जन्मदिवस को विश्वविद्यालय दिवस के रूप में मनाते हैं।

विश्वविद्यालय दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय प्रांगण में विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षकों और छात्रों ने रैंप वॉक, सिंगिंग और फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस खास मौके पर विश्वविद्यालय द्वारा कुष्ठ आश्रम, वृद्ध आश्रम और वाणी स्कूल के छात्रों के लिए भोजन की विशेष व्यवस्था की गई।

कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र जी ने अपने प्रेरक संबोधन में बताया कि सहारनपुर जिले के गंगोह शहर के प्रसिद्ध कृषक और सामाजिक कार्यकर्ता, बाबू विजेंद्र कुमार जी ने शिक्षा के माध्यम से राष्ट्र निर्माण की जो कल्पना की थी, उसे उनके पुत्र डॉ. शोभित कुमार जी ने साकार किया। डॉ. शोभित कुमार जी ने 1989 में नाइस सोसाइटी की स्थापना करके बाबू जी के इस सपने को औपचारिक रूप दिया, जो आज एक वटवृक्ष के रूप में शोभित विश्वविद्यालय के रूप में खड़ा है।

विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक्स और आइक्यूएसी निदेशक, डॉ. अशोक कुमार गुप्ता ने पिछले एक वर्ष में विश्वविद्यालय द्वारा हासिल की गई महत्वपूर्ण उपलब्धियों को सबके समक्ष प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर वी.के. त्यागी, एडवाइजर प्रोफेसर एम.एल. सिंगला, कुलसचिव डॉ. गणेश भारद्वाज, डीन इंजीनियरिंग प्रो. वाई विमला, डीन एकेडमिक्स डॉ. अशोक कुमार, प्रतिकुलपति एवं डीन रिसर्च प्रोफेसर डॉ. जयानंद, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. दिव्या प्रकाश, निदेशक आउटरीच डॉ. नेहा वशिष्ठ, उप कुलसचिव एडमिनिस्ट्रेशन रमन कौशिक, डॉ. अभिषेक डबास, सभी विभागों के शिक्षक और विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारीगण मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सभी ने मिलकर विश्वविद्यालय की उन्नति और प्रगति के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की और इसे और भी ऊँचाइयों पर पहुँचाने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *